आस्था फाउंडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट सामाजिक, आर्थिक और शैक्षणिक रूप से पिछड़े हुए बच्चों के सशक्तीकरण के लिए काम करने वाला भारतीय मूल का गैर सरकारी संगठन ( एनजीओ ) है। ये संस्था विशेषकर सड़कों के किनारे मजबूरन मांगकर या कुछ सामान बेच कर गुजर-बसर करने वाले बच्चो के आर्थिक और शैक्षणिक उत्थान के लिए विगत कई वर्षों से प्रयासरत है । हम सभी जानते हैं कि बचपन खेल-कूद और पढ़ाई-लिखाई और उनके मानसिक विकास के लिए संवैधानिक घोषित किया गया है, पर गरीबी के कारण ये लोग सड़कों के किनारे जीवन-यापन को विवश हैं। इन बच्चों की आबादी देश के अन्य आबादियों के तुलना में बहुत तेजी के साथ वृद्धि हो रही हैं । आस्था फाउंडेशन इनके आर्थिक और शैक्षणिक भविष्य सुनिश्चित करने के लिए सदैब कार्यरत हैं ताकि उन्हें समय पर उचित शिक्षा, दवा और पोषण प्राप्त हो सके। हम झुग्गियों में रहने वाले बच्चों के साथ-साथ महिलाओं तथा वृद्धों की स्वास्थ्य एवं भोजन के लिए कार्यरत है और इन सभी को रोजगार के लिए प्रशिक्षण प्रदान करते है। समय-समय पर इनको शिक्षा की गुणवत्ता व स्वास्थ्य के महत्व पर मुफ्त जागरूकता सत्र भी प्रदान किया जाता है। हमारा आप सभी से निवेदन है कि हमारे इस उपपर्युक्त मानवीय सेवाओं के लिए हमारी संस्था को आर्थिक सहयोग के लिए आगे आये जिससे इनके सामाजिक, आर्थिक और शैक्षणिक पिछड़ेपन को दूर करने के कार्यों में तेजी लाई जा सके।

Our Mission

हमारा मिशन बच्चों के लिए उज्वल भविष्य के लिए सदैव तत्पर है तथा उन्हें वास्तविक जीवन में फलने-फूलने में मदद करता है। यह सुनिश्चित करने के लिए हमारी संस्था बच्चों को शिक्षा के साथ पोषण भी प्रदान करती है जिससे इनके जीवन में खुशहाली लाई जा सके और इनके बचपन को बचाया जा सके।

Our Vision


हमारा संगठन भारत में भूख और दवा जैसे सामाजिक मुद्दों को आम आदमी तक पहुंचाने के लिए प्रयासरत है। हम बच्चों के स्वास्थ्य और शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करने के साथ-साथ इनके लिए विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर जागरूकता-सत्र भी आयोजित करते है।